Thursday, September 9, 2010

क्या आप लोग जानते हैं की कोई बाहरी कुत्ते को पालने से आप को कितनी खुशी होती है ?


आप सब लोग जानते होंगे की बाहरी कुत्तों को घर में  पालना चाहिए , मैं  आप लोगों को ये बताना चाहता हूँ कि पहली बार वो गली का कुत्ता एक पिल्ला था और सब बड़े कुत्ते उसको परेशान करते थे और मारते थे तो मैंने सोचा की उस पिल्ले को थोड़ा सा पानी पिला देता हूँ और एक रोटी खिला देता हूँ तो वो कुत्ता मेरे पीछे ही पड़ गया तो मैंने सोचा की उसको रोज रोटी खिलाऊँगा तो फिर ऐसे करते – करते पांच साल हो गए और वो कुत्ता बड़ा हो गया तो मैंने सोचा कि उसका एक नाम भी रख देते हैं और मैंने उसका नाम   ढोलू रखा और फिर एक दिन वो लंगड़ा के चल रहा था तो मैंने सोचा कि ढोलू को कुछ नहीं हुआ है तो मैने ध्यान नहीं दिया फिर में जब अपना काम करके घर आया तो ढोलू मेरे घर के सामने वाले दरवाजे पर बैठा हुआ था और उसके पैर से खून निकल रहा था तो मैने ढोलू को तुरंत अस्पताल ले गया और थोड़ी देर बाद ये खबर आई कि मेरे ढोलू का खाली एक पांव में थोड़ी सी चोट आई है , तो फिर मैने चैन की सांस ली और मेरा प्यारा ढोलू बच गया उस वक्त मैंने सोचा की बाहरी कुत्ते भी बहुत अच्छे होते हैं और एक बार की बात है मेरे को कुछ गुंडे छेड़ रहे थे तो मेरे कुत्ते ने ही मेरी जान बचाई थी |
                         शुक्रिया
                                         सिद्देश पाण्डेय      

No comments:

Post a Comment